कौटिल्य महापरिवार ने मनाया 10वॉ स्थापना दिवस 

KHIRODHAR RAJ
3 Min Read

 

बेरमो (बोकारो): कौटित्य महापरिवार बेरमो ने शनिवार को फुसरो के अनपति देवी सरस्वती शिशु विधा मंदिर में 10वॉ स्थापना दिवस मनाया. महापरिवार के लोगो ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रजबिलत कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कौटिल्य महापरिवार के अध्यक्ष अजय झा व मंच संचालन धीरण कुमार पाडेच ने किया. स्थापना दिवस मे मुख्य रुप से मौजुद गिरिडीह के पूर्व सांसद रविंद्र कुमार पांडेय एवं विशिष्ठ अतिथि कांग्रेस के वरीय नेता गिरजाशंकर पांडेय, रविप्रताप राजपेई व अयोध्या से आए राम किशोर शरण मौजूद रहे. गिरिडीह के पूर्व सांसद श्री पांडेय एवं विशिष्ठ अतिथि कांग्रेस के वरीय नेता गिरजाशंकर पांडेय ने कहा कि महापरिवार के स्थापना का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों को एक मंच पर ला कर साम्प्रदायिक सद्भाव एवं राष्ट्रीय अखंडता को बढावा देने के साथ-साथ समाज के मानसिक सामाजिक व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का देख-रेख करना. शिक्षा,स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण पर बल देना. जिससे की वो राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़ सके और भारत के एक सम्मानजनक नागरिक बन सके, सांप्रदायिक सद्भाव एवं राष्ट्रीय अखंडता को प्रोत्साहन देना.
कार्यक्रम में पूर्व इंस्पेक्टर रवि प्रताप वाजपेई, श्रीकांत मिश्रा, रामकिंकर पाण्डेय, जिला परिषद सदस्य संतोष पाण्डेय, शशी भूषण ओझा, देवता नंद दुबे ने कहा कि समाज को एकजुट करने की जरूरत है. किसी को भी कोई समस्या हो तो समाज के सभी लोगों को उसके साथ खड़ा होना चाहिए, तभी हमारा समाज का विकास हो सकता है.

महापरिवार के संस्थापक अनिल चंद्र झा व अध्यक्ष अजय झा ने कहा कि परिवार का मुख्य उद्देश्य शिक्षा, संस्कार व चिकित्सा. सामाजिक सद्भाव बनाने हेतु धार्मिक, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कौशल विकास हेतु कार्यक्रम या परियोजनाए शुरु करना. ऐसे कार्य कलापों को संचालित और प्रोत्साहित करना जो समाज के विभिन्न धार्मिक और अन्य समूहों के वीच विश्वास को बढावा दे. कौटिल्य महा परिवार के कार्यकलापों को बताते हुए कहा कि इस परिवार का मुख्य उद्देश्य शिक्षा, स्वास्थ्य और संस्कार है. बच्चो की पढ़ाई पर महापरिवार विशेष ध्यान रखता है. आर्थिक रूप से कमजोर किसी ब्राह्मण के बच्ची की शादी में कौटिल्य महापरिवार हर तरह से सहयोग करता है. जो बच्चे पढ़ना चाहते है उन्हे महापरिवार के द्वारा आगे बढ़ाने में कार्य किया जाएगा. कहा कि महापरिवार लगातार ब्राह्मण समाज के लोगों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है. गर्मियों के मौसम में पनाशाला लगाया जाता है. कोरोना काल में जरूरतमंदों के बीच खाद्य सम्माग्री का वितरण किया गया. यहाँ 25 सदस्यों को सम्मानित किया गया. धन्यवाद ज्ञापन महापरिवार के सचिव बृजबिहारी पाण्डेय ने किया. मौके पर महापरीवार के बसंत पाठक, शम्भु दुबे, जयप्रकाश दुबे, टुनटुन तिवारी, रामनरेश द्विवेदी, बबलू पाण्डेय, संतन मिश्रा, इंद्राजीत मुखर्जी, सुरेश मिश्रा, सुखदेव मिश्रा,अजय झा, अशोक त्रिपाठी, नरेंद्र तिवारी, गुड्डू दुबे, कुमार गौरव, पंकज मिश्रा, आरएस तिवारी, भाग्य नारायण झा, सचिन मिश्रा, बबन चौबे, पंकज पांडेय आदि दर्जनो लोग मौजूद थे.

Share this Article
Follow:
आप का सहयोग हमारा लक्ष्य है कि बेरमो के तमाम भ्रष्टाचार ,समस्याएं ,घटना, दुर्घटनाएं से जुड़ी खबरें निष्पक्ष ,निर्भीक, निडर होकर नजर आप तक न्यूज़ में प्रसारित करेंगे हमें आशा है की आप लोग अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरें हमारी मोबाइल नंबर 9546470382 पर संपर्क कर अपनी समस्या हमें बताएंगे ,धन्यवाद
Leave a comment