रामनवमी को लेकर अखाड़ा समिति की बैठक संपन्न

JITENDRA CHAUHAN
2 Min Read

कथारा : कथारा चार नम्बर स्थित दुर्गा मंदिर प्रांगण में रामनवमी अखाड़ा समिति की बैठक समिति के काशी गोप की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें समिति के सदस्यों अखाड़ा प्रमुखों के अलावा क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया।बैठक में प्रमुख रूप से काशी गोप, बिजय यादव, राजेश पांडेय,गोबिन्द यादव,रवि कुमार, देवेंद्र यादव,चंद्र देव यादव,बबलू यादव, मणिलाल सिंह,भुवनेश्वर रजवार, मिथिलेश रजवार राजेश रजवार मनोज रजवार कुलेश्वर यादव,रामचंद्र सिंह यादव मौजूद थे। बैठक का संचालन विजय यादव ने किया।बैठक में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामनवमी महोत्सव के अवसर पर अखाड़ा सह शोभायात्रा निकालने पर गहन विचार विमर्श किया गया। सर्वसम्मति से भव्य शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया गया।बैठक में कथारा के अधिक से अधिक सनातनी इस शोभा यात्रा में शामिल हो इसको लेकर जागरूकता लाने पर चर्चा की गई।समिति के सक्रिय सदस्य बाजार में घूम घूम कर सभी से यह आग्रह करेंगे की कम से कम आधा दिन 17 अप्रैल को शोभा यात्रा में शामिल हो।
मन्दिर समिति के सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि रामनवमी का अखाड़ा वर्षों से लगातार आयोजित किया जा रहा है।रामनवमी महोत्सव के अवसर पर शोभा यात्रा-सह-अखाड़ा अपराहन 3 बजे कथारा चार नम्बर दुर्गा मंदिर परिसर से निकाल कर कथारा दो नम्बर,एक नम्बर,कथारा मोड़ होते हुए कथारा मोड़ दुर्गा मंदिर तक जाएगी तथा अखाड़ा का समापन होगा।शोभायात्रा पूरे नगर में भ्रमण करेगी।शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में नौजवान रामभक्त भाग लेंगे।
बैठक में उपस्थित गोबिंद यादव ने बताया कि रामनवमी महोत्सव के अवसर पर संपूर्ण कथारा को बजरंगी झंडा से पाट दिया जाएगा।साथ ही शोभायात्रा में शामिल सभी राम भक्तों का स्वागत करने की व्यवस्था जगह-जगह पर किया जाएगा।इस बार कथारा का रामनवमी इतिहास रचने जा रहा हैं।
बैठक में कथारा ओ पी के के एन पाठक,लाल यादव,एम एन सिंह,सुरेश ठाकुर, रवि पांडेय, सुजीत मिश्रा, भारत प्रसाद मेहता,देवाशीष आश, रविकांत मेहता,बिंदुचन्द हेम्ब्रम,विजय चौहान, प्रमोद यादव, विजय नायक,संतोष सिन्हा, विक्की लकी सिंह,तालेश्वर ठाकुर सहित दर्जनों राम भक्त उपस्थित थे।

Share this Article
Leave a comment