आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के तहत जिले में होने वाले कार्यक्रमों के निमित हुई शांति समिति की बैठक,उपायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

admin
admin  - NAZAR AAP TAK NEWS
3 Min Read

 

गुमला: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में हर्ष और उत्साह का माहौल है। इस समारोह को लेकर गुमला जिले में भी सभी मन्दिरों और धार्मिक स्थलों में पूजा अर्चना की जाएगी और शोभा यात्रा भी निकाली जायेगी। ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा विधि व्यस्था को दुरुस्त रखने के लिए आज सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सभागार में शांति समिति की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने जिला प्रशासन को कुछ मुद्दों पर ध्यान आकर्षित कराया। मौके पर जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने बताया कि इस उत्सव को शांति पूर्वक मनाए जाने को लेकर शांति समिति की एक बैठक आयोजित कर समिति के सदस्यों को दिशा निर्देश दिया गया कि हर त्योहार की भांति इस उत्सव को भी शांति पूर्वक मनाया जाय। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन ने अयोध्या (उ०प्र०) स्थित श्री राम मंदिर का उद्घाटन (प्राण-प्रतिष्ठा) कार्यक्रम के क्रम में देश के सभी मंदिरों में दीपोत्सव कार्यक्रम एवं हिन्दु धर्मावलंबियों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन के दृष्टिगत साम्प्रदायिक अशान्ति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर भी विशेष निगरानी
 पुलिस प्रशासन को इस जुलुस पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया। साथ ही सीसीटीवी ड्रॉन कैमरा से निगरानी रखने का निर्देश दिया।
 शांति समिति के सदस्यों के द्वारा बिजली, पानी, सड़क एवं साफ सफाई की समस्या पर उपायुक्त के सामने रखा बात। उपायुक्त द्वारा उपायुक्त द्वारा सभी समस्याओं हेतु अश्वासन दिया गया।
 उपायुक्त के द्वारा समय पर जुलूस एवं अन्य कार्यक्रम को ससमय करने का निर्देश दिया गया।
 जूलूस बस डिपू से बड़ा दूर्गा मंदिर तक जूलूस का यात्रा किया जाएगा इस जूलूस में महिला एवं बच्चों की संख्या अधिक होगी।
 गुमला जिल के विभिन्न प्रखंडो में भी जूलूस निकाला जाएगा।
 रा़ित्र 10 बजे के बाद आतिशबाजी, फटाके, तथा ऊंचे आवाज में साउंड सिस्टम से गाने नहीं बजाने का निर्देश दिया गया।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से परियोजना निदेशक आईटीडीए, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी चैनपुर, अनुमंडल पदाधिकारी बसिया, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला नजारत उप समाहर्ता, शांति समिति के सदस्यों सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment