पंसस अयुब खान की पहल के बाद विभाग ने आंगनबाड़ी केन्द्र कुजरी की खराब चापानल बनाया, बच्चों ग्रामीणों में हर्ष

Nirmal Mahto
2 Min Read

 

3 वर्ष से अधिक समय से खराब पड़ा था चापानल

चंदवा (लातेहार): कामता पंचायत समिति सदस्य अयुब खान की पहल के बाद पीएचडी विभाग के जेई सुनील कुमार के निर्देश पर आंगनबाड़ी केंद्र कुजरी की खराब चापानल बनाया गया, तीन वर्ष से खराब पड़े चापानल बन जाने से बच्चों और ग्रामीणों में काफी हर्ष है।

करीब 3 साल से अधिक समय से चापानल खराब रहने से बच्चों को शौच और पीने के लिए काफी कठीनाईयों का सामना करना पड़ता था, वहीं सहायिका को मध्याह्न भोजन बनाने के लिए परेशानी होती थी।

पानी के अभाव में बच्चे खुलें में शौच के लिए गांव से दूर जाने को मजबूर थे।

पानी के लिए केंद्र के बच्चे सहायिका तो परेशान थे ही साथ ही आंगनबाड़ी के आस पास रहने वाले मुहल्ले के ग्रामीणों की भी इसी आंगनबाड़ी केंद्र से प्यास बुझती थी।

इसके बन जाने से बच्चों सहायिका के साथ साथ मुहल्ले के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब हो कि पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने पिछले दिनों आंगनबाड़ी केंद्रों का जायजा लेकर पानी, शौचालय, भवन की स्थिति का जानकारी लेकर खराब पड़े चापानल को ठीक करने के लिए पीएचडी विभाग के जेई सुनील कुमार से बात किया था इसके बाद जेई के निर्देश पर बुधवार को खराब पड़े चापानल को ठीक कर दिया गया है।

Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment