महेंद्र मुनि विद्यालय के भैया बहनों द्वारा मातृ पितृ पूजन कार्यक्रम सम्पन्न 

Nirmal Mahto
4 Min Read
मुख्य अतिथि एसडीपीओ विनोद रवानी,विशिष्ट अतिथि अरुण गुटगुटिया

बोकारो (झारखंड):महेंद्र मुनि सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में रविवार को आयोजित मातृ _पितृ पूजन का कार्यक्रम भव्यता के साथ संपन्न हो गया। विद्यालय परिवार की तरफ से विद्या भारती की योजना के अनुरूप यह कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें योग वेदांत सेवा समिति, बोकारो का सहयोग प्राप्त हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि डॉ अरुण कुमार गुटगुटिया ,विद्यालय के अध्यक्ष सरोज मिश्रा, सचिव राजकुमार कोठारी ,प्रांतीय सदस्य सदस्य सुबोध कुमार राय ,विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन मोहन मिश्रा ,देवघर विभाग प्रमुख सुरेश मंडल , समिति सदस्य शिवकुमार बथवाल के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। मां सरस्वती की वंदना के बाद मुख्य कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।

कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावक व बच्चे

इस अवसर पर विद्यालय द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। सर्वप्रथम मंचासीन अधिकारियों और अतिथियों का परिचय विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य शिवनाथ झा ने कराया ।मंगलाचरण और एकल गीत के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन मोहन मिश्रा ने मातृ_ पितृ पूजन की महत्ता और इसकी आवश्यकता पर अपने विचार रखें। समिति के सदस्यों ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीपीओ, मधुपुर, विनोद रवानी ,अरुण कुमार गुटगुटिया, सुरेश मंडल, सुबोध कुमार राय इत्यादि को पुष्पगुच्छ और श्रीफल देकर सम्मानित किया ।

छोटे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति

मातृ _पितृ पूजन कार्यक्रम का संचालन योग वेदांत सेवा समिति की शिखा दीदी ने किया तथा एक भावपूर्ण और मार्मिक वातावरण का निर्माण कर विधिपूर्वक पूजन का कार्यक्रम संपन्न कराया। पूजन कार्यक्रम के अंत तक सभी लोगों में माता पिता और पुत्र पुत्री का भाव ऐसा भरा कि सबकी आंखें नम हो गई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विनोद रवानी ने अपने उद्बोधन में कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि जिस प्रकार से समाज में क्षरण की प्रक्रिया शुरू हुई है उसमें यह कार्यक्रम लोगों को आकर्षित करेगा और आगे कहा कि ऐसे कार्यक्रमों की नितांत आवश्यकता है। विशिष्ट अतिथि डॉ अरुण कुमार गुटगुटिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में उन्हें सम्मिलित होने का पहला अवसर मिला है और वह अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सचमुच यह कार्यक्रम भाव विभोर कर देने वाला और अविस्मरणीय बन गया है। इस तरह के कार्यक्रमों की प्रस्तुति से हमारा संस्कार पक्ष मजबूत होता है और आदर का भाव विकसित होता है। देवघर विभाग प्रमुख सुरेश मंडल ने कहा कि विद्या भारती जिस लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है उसी के अनुरूप यह कार्यक्रम हुआ और इसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है।
इसके बाद भैया बहनों के द्वारा कई एकल और समूह गीत तथा एकल और समूह नृत्य प्रस्तुत किए गए। उपस्थित माता पिता और शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की और कार्यक्रम के आयोजन के लिए विद्यालय परिवार को धन्यवाद दिया और यह आशा व्यक्त की कि ऐसा कार्यक्रम अगली बार और भव्यता के साथ हो और 100% अभिभावक कार्यक्रम में उपस्थित रहे। पूरे कार्यक्रम का संचालन विनोद कुमार तिवारी ने और धन्यवाद ज्ञापन परमानंद सिंह ने किया।

बच्चों को आशीर्वाद देते अतिथि
Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment