बिहार पुलिस की एक्शन, हिरासत में ले ली गई चीनी महिला को

Nirmal Mahto
3 Min Read

गया (बिहार): बिहार पुलिस ने उस संदिग्ध महिला (चीनी) को हिरासत में लिया है, जिससे तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को कथित तौर पर खतरा बताया जा रहा था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है. एडीजी (हेडक्वॉटर्स) जेएस गंगवार ने बताया कि महिला को बोधगया से हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ जारी है. बिहार के बोधगया में दलाई लामा की यात्रा के बीच चीन की एक महिला की तलाश में जुटी पुलिस ने गुरुवार सुबह सुरक्षा अलर्ट जारी किया था. इसके बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. विदेश मंत्रालय ने इस घटना को सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा बताते हुए इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था.

इस बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि यह सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा लगता है. इसके बारे में मुझे अधिक जानकारी नहीं है. मैं नहीं समझता कि सुरक्षा से जुड़े आयामों पर बात करने का यह सही मंच है. उन्होंने कहा था कि सरकार का सम्पर्क अधिकारी वहां है लेकिन सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर वह कुछ नहीं कह सकते.

उन्होंने बताया था कि पुलिस ने चीन की महिला सोंग शियाओलन का ‘स्केच’ जारी किया है. पुलिस ने मीडिया के साथ महिला के पासपोर्ट और वीजा की डिटेल्स शेयर की थीं. खतरे को देखते हुए महाबोधि मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और श्रद्धालुओं की भी तलाशी ली गई. इससे पहले गया की SSP हरप्रीत कौर ने बताया था कि गया पुलिस को यह इनपुट मिला कि यहां चीन की एक महिला रह रही है. एसएसपी ने कहा था कि होटल, मॉनेस्ट्री सहित कई जगहों पर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा था कि अभी प्रारंभिक जानकारी है और महिला को लेकर वेरिफिकेशन की जा रही है.

 

Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment