डीएसओ ने डीलरों को ईमानदारी और पारदर्शिता का पढ़ाया पाठ 

Nirmal Mahto
2 Min Read

बेरमो कोयलांचल संवाददाता : गोमिया प्रखंड मुख्यालय के सभागार कक्ष में मंगलवार को पीडीएस डीलरो की बैठक जिला आपूर्ति पदाधिकारी कुमारी गीतांजलि की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में गोमिया बीडीओ सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कपिल कुमार व सीओ संदीप अनुराग टोपनो भी मौजूद थे. मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी कुमारी गीतांजलि ने पीडीएस डीलरों को संबोधित करते हुए कहा कि अनाज वितरण में पूर्ण रूप से पारदर्शिता बरतें. डीलर सभी लाभुकों को अनाज वितरण के बाद रसीद भी दें. वर्ष 2023 में अनाज का वितरण मुफ्त में करना है. उन्होंने कहा कि पीडीएस डीलर अपने-अपने क्षेत्रों में मुखिया, आंगनबाड़ी सेविका व शिक्षकों के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर आयोग्य लाभुकों की जांच पड़ताल कर राशन कार्ड सरेंडर कराने का कार्य करें. जिन पीडीएस डीलरो के ईपोस मशीन में लाभुकों का अंगूठे का निशान नहीं लगता है, उसे अपवाद सिस्टम से अनाज का वितरण करें. अपवाद 2 से 3 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होना चाहिए.

मौके पर बीडीओ व सीओ ने कोरोना काल में पीडीएस डीलरो के किए गए कार्यों की सराहना की. सभी पीडीएस डीलरों को कोरोना योद्धा कहकर संबोधित किया. इस बैठक में जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजेंद्र रजक, बद्री पासवान, मुरली रविदास, लखन प्रसाद, भीमसेन पासवान, अतुलचंद्र, रामचंद्र हांसदा, असनुल अंसारी, सुंदरलाल राम, सुनीता देवी, निर्मला देवी, संजय प्रसाद,जीवन लाल मांझी, नारायण महतो, एनआईसी के पंकज कुमार सहित स्वयं सहायता समूह के कई लोग मौजूद थे.

Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment