जरीडीह के नूतनडीह में अवैध विदेशी शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़

Nirmal Mahto
3 Min Read
  • 675 लीटर का विदेशी शराब, नकली होलो ग्राम, लेवल एवं ढक्कन बरामद

बोकारो (झारखंड): बोकारो डीसी विजया जाधव के निर्देश पर रविवार को उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त के मार्गदर्शन एवं उत्पाद निरीक्षक के पर्यवेक्षण में जिला उत्पाद टीम ने जरीडीह थाना के सहयोग से नूतनडीह ग्राम में छापेमारी की. इस दौरान अवैध विदेशी शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया. छापेमारी के क्रम में विधिवत तलाशी के दौरान बाउंड्री के अंदर बने एक कमरे एवं जमीन के अंदर छिपाकर रखे गए शराब सहित अन्य सामग्री रिकवरी की गई. जमीन के अंदर गाड़े ड्राम के अंदर बोरे में रखी, विदेशी शराब एवं अन्य सामग्री बरामद की गई है. छापामारी के बाद नूतनडीह निवासी अभियुक्त बसंत महतो के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कराया गया. छापेमारी दल में उत्पाद निरीक्षक संजीत देव, सदर अवर निरीक्षक कृष्णा प्रजापति एवं अवर निरीक्षक चंद्रपुरा दीपिका कुमारी, जरीडीह थाना प्रभारी अमित राय समेत पुलिस अधिकारी सोनू चौधरी, विकास विश्वकर्मा एवं सशस्त्र बल शामिल थे.

 

टीम ने मौके से विदेशी शराब – 675 लीटर (विभिन्न ब्रांड) के जब्त किया. टीम ने विभिन्न ब्रांड के 4,000 लेबल, 4,000 ढक्कन, नकली होलोग्राम 5,000 तथा एक जरकीन में केरामेल 05 लीटर जब्त किया है.

 

बालीडीह में अवैध शराब फैक्ट्री का हुआ था खुलासा, तीन आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

बोकारो (झारखंड): बोकारो जिले के बालीडीह स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बीते 28 मार्च को बोकारो पुलिस द्वारा एक शराब फैक्ट्री के उद्भेदन मामले में रविवार को पुलिस ने तीन आरोपी विशाल सिंह, रितेश सिंह, रमेश महतो को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया है. इससे पूर्व भी इस कांड में कंपनी के प्लॉट धारक विजेंद्र कुमार समेत एक मजदूर अनिल रजवार को पुलिस दो दिन पूर्व जेल भेज चुकी है. मालूम हो कि बालीडीह में मिनरल वाटर फैक्ट्री की आड़ में अवैध शराब का व्यापक धंधा चलाया जा रहा था. देर रात यहां अवैध शराब निर्माण का काम चलता था, जिसे जिला सहित अन्य स्थानों पर खपाया जाता था. करीब साल भर से इस फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. करीब 1.36 करोड़ की अवैध शराब बरामदगी से पूरा जिला सहित प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ गई थी. बोकारो एसपी के निर्देश पर स्थानीय पुलिस को छापेमारी करनी पड़ी. इस भंडाफोड़ के बाद डीसी, उतरी छोटानागपुर क्षेत्र के आईजी, यहां तक की उत्पादन सचिव को भी रांची से निरीक्षण के लिए आना पड़ा था.

 

लेकिन इतने दिन में पुलिस को सफलता के नाम पर भले ही पांच आरोपी हाथ लगे, लेकिन इस फैक्ट्री का मुख्य सरगना जगदीश साव अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment