फुसरो स्थित शहीद निर्मल महतो चौक को क्षतिग्रस्त किए जाने पर लोगों का फुटा आक्रोश किया सङक जाम आजसू सहित झामुमो ने की कार्रवाई की मांग

KHIRODHAR RAJ
3 Min Read

बेरमो (बोकारो): नगर परिषद क्षेत्र के अनुमंडल अस्पताल स्थित शहीद निर्मल चौक पर स्थापित निर्मल महतो की प्रतिमा को बीती रात्रि क्षतिग्रस्त होने पर गुरुवार की सुबह घटना की जानकारी मिलते ही आजसू कार्यकर्ताओं सहित आसपास के युवा एकत्रित होकर शरारती तत्वों पर प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाते हुए आरोपितों को पकड़ने की मांग करते हुए फूसरो-जैनामोड़ सड़क को जाम कर दिया. शहीद की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर युवाओं में काफी आक्रोश देखा गया.
सड़क जाम की सूचना मिलते ही बेरमो थाना पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर प्रतिमा कार्रवाई करने का भरोसा दिलाते हुए सड़क जाम खुलवाया. साथ ही क्षतिग्रस्त प्रतिमा को स्थापित करने का भरोसा दिलाया. जिसके बाद लोग शांत हुए.

मामले को लेकर आजसू पार्टी के फुसरो नगर अध्यक्ष महेश देशमुख ने बेरमो थाना पुलिस को लिखित आवेदन देकर 12 घंटे के अंदर कार्रवाई करने की मांग किया. अन्यथा पूना आंदोलन करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जब से फुसरो में शहीद निर्मल महतो चौक की स्थापना हुई है तब से लेकर लगातार गैर झारखंडियों के द्वारा निर्मल महतो की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया जा रहा है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
आजसू के केंद्रीय सचिव संतोष कुमार महतो व महेंद्र चौधरी ने कहा कि निर्मल महतो बलिदान के बदौलत झारखंड अलग राज्य का निर्माण हुआ। परंतु कुछ असामाजिक लोग इनके बलिदान को भूलकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का काम किया है.
झामुमो नगर अध्यक्ष मदन महतो व आजसु के युवा नेता दीपक महतो ने कहा कि झारखंड शहीदों का अपमान झारखंड मुक्ति मोर्चा कभी भी बर्दाश्त नही कर सकता है यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है हमारी पार्टी जिला प्रशासन से मांग करती है कि शरारती तत्व की पकड़ते हुए अतिशीघ्र चौक की मरम्मति करवाते हुए, जल्द से जल्द इस चौक में शहीद निर्मल दा की प्रतिमा को स्थापित करने का काम करे.

घंटों सड़क जाम में फंसे रहे हैं लोग : सड़क जाम के कारण घंटो लोगों को इंतजार करना पड़ा, इस दौरान दूर तक वाहनों की कतारें लग गई थी,

बेरमो पुलिस बेरमो ब्लॉक व फुसरो ओवर ब्रिज के समीप लगा सीसीएल टीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है. ताकि मामले की जानकारी का पता लगाया जा सके.

मौके पर मनोज महतो उर्फ गोपी, कमलेश महतो, पप्पू सिंह, रॉकी महतो, विक्की महतो, विनोद महतो, महादेव महतो, कृष्णा महतो, संतोष रवानी, शंकर गिरी, बीरू हरी, चंदन कुमार, रोहित चौधरी, सुनील कुमार आदि लोग मौजुद थे.

बेरमो पुलिस ने कहा कि
प्रतिमा क्षतिग्रस्त हुई है, ये कैसे हुआ इसका पता लगाया जा रहा है, चौक चुराहों पर लगा सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल जा रहा है। जल्द ही मामले का पता लगा लिया जाएगा.

Share this Article
Follow:
आप का सहयोग हमारा लक्ष्य है कि बेरमो के तमाम भ्रष्टाचार ,समस्याएं ,घटना, दुर्घटनाएं से जुड़ी खबरें निष्पक्ष ,निर्भीक, निडर होकर नजर आप तक न्यूज़ में प्रसारित करेंगे हमें आशा है की आप लोग अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरें हमारी मोबाइल नंबर 9546470382 पर संपर्क कर अपनी समस्या हमें बताएंगे ,धन्यवाद
Leave a comment