आदमखोर तेंदुए ने फिर एक बच्चे को अपना शिकार बनाया, अब तक 4 मासूमों और कई मवेशियों को लीला

Nirmal Mahto
2 Min Read
  •    गढ़वा में आदमखोर तेंदुए ने फिर एक बच्चे को अपना शिकार बनाय
  • गढ़वा में आदमखोर तेंदुए ने फिर एक बच्चे को अपना शिकार बनाया, अब तक 4 मासूमों और कई मवेशियों को लीला
  • आदमखोर का आतंक जारी और वन विभाग एक माह से पड़ा है शिथिल, सरकार जल्द जारी करेगी निर्देश

गढ़वा। आज आदमखोर तेंदुए ने एक और बच्चे की जान ले ली। साथ ही, साथ दो मवेशियों को भी मार डाला। इस घटना से गढ़वा जिले के लोगों में भारी दहशत और वन विभाग की शिथिलता के खिलाफ आक्रोश भी। प्राप्त जानकारी के बुधवार देर शाम रमकंडा निवासी बारह वर्ष के हरेन्द्र घाटी को अपना शिकार बनाया। बच्चे को मारने के बाद तेंदुए ने कुसवार निवासी मनसूर मंसुरी के गौशाला पर घावा बोलकर एक मवेशी को मार डाला। फिर एक बैल को भी अपना शिकार बना डाला।आदमखोर तेंदुए के लगातार हमले के बाद क्षेत्र के लोग गुस्से मे नजर आ रहे हैं।
जानकारी के अनुसार बली घांसी का बारह वर्ष का पुत्र  हरेन्द्र घाटी बुधवार की शाम अपने दोस्तो के साथ खेलकर घर आ रहा था। इसी बीच तेंदुए ने हरेन्द्र पर हमला करते हुए उसकी गर्दन दबोच लिया और उसे जंगल की ओर ले जाने लगा। तेंदुए को देखते ही शेष दोनों और बच्चों ने हल्ला करना शुरू कर दिया। बच्चे की चिल्लाहट पर आसपास के लोग दौड पड़े। तेंदुए ने तब हरेन्द्र को छोड़कर भाग गया। हरेन्द्र तब तक मर चुका था। लोग वन विभाग और सरकार से नाराज नजर आ रहे हैं। बता दें कि अब तक आदमखोर तेंदुआ चार बच्चों को मार चुका है। लोगों का आरोप है कि वन विभाग मात्र तेंदुए को पकड़े का नाटक कर रहा है। झारखंड सरकार के वन विभाग में शीर्ष अधिकारी की बैठक प्रारम्भ है। सरकार के मुखिया को सूचना प्राप्त हो चुकी है।सरकार जल्द ही वन विभाग को खास हिदायत देने वाली है

Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment