ट्रैक्टर पलटने से दो मज़दूर की मौत, ड्राइवर और एक मजदूर घायल  

KHIRODHAR RAJ
2 Min Read

बेरमो : गोमिया थाना अंतर्गत तुलबुल पंचायत के बिरसा गांव के पास सोमवार को ट्रैक्टर के पलट जाने से दो मजदूरों की मौत हो गई. जबकि एक मज़दूर और ड्राइवर गंभीर रूप से जख़्मी है. मृतक मजदूर बिरसा गांव के ही रहने वाले हैं. हादसे के बाद ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर गोमिया-ललपनिया मुख्य सड़क को तुलबुल के पास जाम कर दिया. सूचना मिलते ही गोमिया बीडीओ कपिल कुमार, थाना प्रभारी राजेश रंजन दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. परिजन प्रशासन और ट्रैक्टर मालिक से मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे. बीडीओ ने कहा कि सरकार की ओर से मिलने वाली मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा भी अन्य योजनाओं का भी लाभ मृतक के परिजनों को दिया जाएगा. वार्ता के सड़क जाम हटा लिया गया.

सड़क जाम के कारण वाहनों की लगी कतार

जानकारी के अनुसार बिरसा गांव के राजेश करमाली ट्रैक्टर लेकर दोपहर दो बजे ईट भट्ठा की ओर जा रहा था. ट्रैक्टर में तीन मजदूर भी सवार थे. गांव से कुछ दूर जाने के क्रम में कच्ची सड़क होने के कारण ट्रैक्टर का पिछला पहिया मिट्टी में धंस गया और ट्रैक्टर पलट कर करीब 7 फीट नीचे जा गिरा. हादसे में ड्राइवर सहित तीनों मजदूर चारों घायल हो गए. आनन-फानन में ग्रामीणों ने सभी घायलों को गोमिया स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने गोमिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया. यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद बिरसा ग्राम निवासी पचू यादव 30 वर्ष और संजय करमाली 28 वर्ष को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं घायल चालक राजेश करमाली और एक मजदूर विनोद करमाली का इलाज चल रहा है.

Share this Article
Follow:
आप का सहयोग हमारा लक्ष्य है कि बेरमो के तमाम भ्रष्टाचार ,समस्याएं ,घटना, दुर्घटनाएं से जुड़ी खबरें निष्पक्ष ,निर्भीक, निडर होकर नजर आप तक न्यूज़ में प्रसारित करेंगे हमें आशा है की आप लोग अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरें हमारी मोबाइल नंबर 9546470382 पर संपर्क कर अपनी समस्या हमें बताएंगे ,धन्यवाद
Leave a comment