कोरोनो को लेकर हुई हाई लेवल मीटिंग, मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता बोल:-किसी भी सूरत में इस बार कोरोनावायरस को फैलने नहीं देंगे, इसलिए एडवांस प्लान तैयार किया जा रहा है|

Nirmal Mahto
2 Min Read

रांची : कोरोना संकट की आहट को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में स्वास्थय मंत्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिव, रिम्स निदेशक समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि एडवांस प्लानिंग के साथ कोरोना से लड़ने की पूरी तैयारी है. लोगों को परेशान और भयभीत होने की जरूरत नहीं है. अभी झारखंड में सिर्फ एक संक्रमित मरीज है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी बिंदुओं पर सूक्ष्मता से विचार किया और आरटीपीसीआर,ऑक्सीजन प्लांट, अस्पतालों में बेड की क्या स्थित‍ि है और उसे कैसे अपडेट किया जाए, इस पर चर्चा हुई. आयुष समेत सभी ईकाइयों के साथ सांमजस्य स्थापित कर कैसे इस संकट से उबरा जाए, मैन पावर की कमी को कैसे दूर किया जाए, रिम्स को और दुरूस्त कैसे किया जाए इस पर सार्थक चर्चा हुई.

हमने कोरोना को हराया है, नहीं हों भयभीत

बन्ना गुप्ता ने लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की और कहा कि हमने पहले भी कोरोना से लड़ाई लड़ी है और इसके अभ्यस्त हैं. भगवान ना करे, अगर फिर ऐसी स्थित‍ि उत्पन्न होती है तो हम पूरी तरह से तैयार हैं और रणनीति पर काम हो रहा है. हमारे पास अभी 19 हजार 535 बेड सरकारी अस्पतालों में तैयार है. 122 पीएसए प्लांट तैयार हैं. 27 आरटीपीसीआर लैब स्थापित होने की कगार पर हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है . थर्मोस्कैनिंग हो रही है और हर स्तर पर हम तैयार हैं. मास्क को लेकर अभी कोई कड़ा प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है, लेकिन लोगों को खुद इसकी आदत डालनी चाहिए. फिलहाल कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है.

27 दिसंबर से करेंगे मॉक ड्रिल

उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर से वे मॉक ड्रिल करेंगे, जिसमें खुद और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी औचक निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेंगे.

Share this Article
Follow:
हमारी प्रयास है की सच्चाई आप तक पहुंचे इसके लिए निष्पक्ष निर्भीक निडर होकर आपकी समुदाय से जुड़ी खबरें हम प्रसारित करेंगे अगर आपके क्षेत्र से जुड़ी कोई खबर हो तो हमें भेजें हमारा संपर्क नंबर है 8674868359 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या हमें बताएं।
Leave a comment