अमित शाह ‘मीशन 2024’इस महीने में 11 राज्यों में दौरा करेंगे.11 सीटों पर होगा फोकस

KHIRODHAR RAJ
4 Min Read

लोकसभा चुनाव में भले ही अभी एक साल से ज्यादा का समय बचा हो, लेकिन बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. मिशन 2024 की कमान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद अपने हाथों में लेने वाले हैं.वे इसी महीने से अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाना शुरू कर देंगे. जानकारी के मुताबिक शाह इस महीने 11 राज्यों का दौरा करने वाले हैं.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत अमित शाह इस महीने 11 राज्यों के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह स्थानीय पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे और उन्हें 2024 के लिए होमवर्क देंगे. इनके इस कार्यक्रम का उद्देश्य 2024 में फिर से मोदी सरकार की वापसी कराना है.

इन राज्यों का दौरा करेंगे शाह

पार्टी सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने बताया कि इस महीने शाह काफी पसीना बहाने वाले हैं. 5 जनवरी को वह त्रिपुरा जाएंगे, तो उसके अगले ही दिन यानी 6 जनवरी को मणिपुर और नागालैंड का दौरा करेंगे. 7 जनवरी को वह छत्तीसगढ़ और झारखंड के स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेंगे, जबकि 8 जनवरी को आंध्र प्रदेश की यात्रा करेंगे. 16 जनवरी को उत्तर प्रदेश, 17 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. 28 जनवरी को कर्नाटक का दौरा प्रस्तावित है. तो वहीं 29 जनवरी को हरियाणा और पंजाब के अलावा उत्तरी राज्यों में माहौल बनाएंगे.

फिर से तैयार करेंगे मोदी लहर

बीजेपी को केंद्र की सत्ता में बिठाने में अमित शाह का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है. पीएम मोदी के नेतृत्व में उन्होंने 2014 और फिर 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में काफी मेहनत की थी. उनकी रणनीति से विपक्ष दोनों बार धराशाई हो गया था. शाह एक बार फिर से पूरे देश में मोदी लहर तैयार करने की कोशिश करेंगे.

इतनी सीटों पर होगा फोकस

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शाह का फोकस उन सीटों पर ज्यादा होगा, जिन्हें बीजेपी नहीं जीत पाई थी. पार्टी ने पहले 160 सीटों की पहचान की थी, जिनमें से अधिकांश सीटों पर पार्टी को 2019 में हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी अब इन सीटों को भी जीतने का प्रयास करेगी. पार्टी अपने संगठन और सामाजिक आधार को मजबूत करके इन सीटों को जीतने का प्रयास करेगी. अमित शाह इन सीटों को जीतने के लिए कोई रणनीति तैयार कर सकते हैं.

2024 में वापसी के लिए मास्टर प्लान!

अमित शाह इस महीने 11 राज्यों का दौरा करने वाले हैं. इनमें से ज्यादातर राज्यों में बीजेपी सत्ता में है. पिछले चुनाव में पार्टी ने इन राज्यों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. पार्टी एक बार फिर से वही करिश्मा दोहराने की रणनीति तैयार कर रही है. इन राज्यों में लोकसभा की कुल 228 सीटें हैं यानी शाह एक महीने में ही 228 सीटों को साधने का प्रयास करेंगे. यूपी में सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं. 2024 में पार्टी ने क्लीन स्वीप का टारगेट रखा है. इसी तरह से पूर्वोत्तर भारत में क्लीन स्वीप करने की कोशिश होगी. आंध्र प्रदेश की 25 और पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा गया है.

Share this Article
Follow:
आप का सहयोग हमारा लक्ष्य है कि बेरमो के तमाम भ्रष्टाचार ,समस्याएं ,घटना, दुर्घटनाएं से जुड़ी खबरें निष्पक्ष ,निर्भीक, निडर होकर नजर आप तक न्यूज़ में प्रसारित करेंगे हमें आशा है की आप लोग अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरें हमारी मोबाइल नंबर 9546470382 पर संपर्क कर अपनी समस्या हमें बताएंगे ,धन्यवाद
Leave a comment